रीकट
गोपनीयता नीति

आखरी अपडेट 28 जून 2023



यह गोपनीयता सूचना रीकट यूआरएल शॉर्टनर (के रूप में व्यापार कर रहा है रीकट) ("रीकट," "हम," "हम," या "हमारा"), वर्णन करता है कि हम कैसे और क्यों एकत्र, संग्रहित, उपयोग और/या साझा कर सकते हैं ("प्रक्रिया") जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं तो आपकी जानकारी ("सेवाएं"), जैसे कि जब आप:
  • हमारी वेबसाइट पर पधारें पर http://stag.recut.in, या हमारी कोई भी वेबसाइट जो इस गोपनीयता सूचना से लिंक करती है
  • किसी भी बिक्री, विपणन या आयोजन सहित अन्य संबंधित तरीकों से हमारे साथ जुड़ें
प्रश्न या चिंतायें? इस गोपनीयता नोटिस को पढ़ने से आपको अपने गोपनीयता अधिकारों और विकल्पों को समझने में मदद मिलेगी। यदि आप हमारी नीतियों और प्रथाओं से सहमत नहीं हैं, तो कृपया हमारी सेवाओं का उपयोग न करें। यदि आपके पास अभी भी कोई प्रश्न या चिंता है, तो कृपया हमसे संपर्क करें support@recut.in.


प्रमुख बिंदुओं का सारांश

यह सारांश हमारी गोपनीयता सूचना से मुख्य बिंदु प्रदान करता है, लेकिन आप प्रत्येक मुख्य बिंदु के बाद दिए गए लिंक पर क्लिक करके या हमारे का उपयोग करके इनमें से किसी भी विषय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं विषयसूची आप जिस अनुभाग की तलाश कर रहे हैं उसे ढूंढने के लिए नीचे जाएं।

हम कौन सी व्यक्तिगत जानकारी संसाधित करते हैं? जब आप हमारी सेवाओं पर जाते हैं, उपयोग करते हैं या नेविगेट करते हैं, तो हम आपके साथ बातचीत करने के तरीके के आधार पर व्यक्तिगत जानकारी संसाधित कर सकते हैं रीकट और सेवाएँ, आपके द्वारा चुने गए विकल्प, और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद और सुविधाएँ। बारे में और सीखो आपके द्वारा हमें बताई गई व्यक्तिगत जानकारी.

क्या हम कोई संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी संसाधित करते हैं? हम संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी का प्रसंस्करण नहीं करते हैं।

क्या हमें तीसरे पक्ष से कोई जानकारी प्राप्त होती है? हमें तीसरे पक्ष से कोई जानकारी प्राप्त नहीं होती है.

हम आपकी जानकारी कैसे संसाधित करते हैं? हम अपनी सेवाएं प्रदान करने, सुधारने और प्रशासित करने, आपसे संवाद करने, सुरक्षा और धोखाधड़ी की रोकथाम और कानून का अनुपालन करने के लिए आपकी जानकारी संसाधित करते हैं। हम आपकी सहमति से आपकी जानकारी को अन्य उद्देश्यों के लिए भी संसाधित कर सकते हैं। हम आपकी जानकारी तभी संसाधित करते हैं जब हमारे पास ऐसा करने का वैध कानूनी कारण हो। बारे में और सीखो हम आपकी जानकारी को कैसे संसाधित करते हैं.

किन स्थितियों में और किसके साथ क्या हम निजी जानकारी को पार्टियों के साथ साझा करते हैं? हम विशिष्ट परिस्थितियों में और विशिष्ट व्यक्तियों के साथ जानकारी साझा कर सकते हैं तीसरे पक्ष। बारे में और सीखो हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी कब और किसके साथ साझा करते हैं.

आपके अधिकार क्या हैं? भौगोलिक रूप से आप कहाँ स्थित हैं, इसके आधार पर लागू गोपनीयता कानून का मतलब यह हो सकता है कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी के संबंध में आपके पास कुछ अधिकार हैं। इसके बारे में ज़्यादा जानें आपके गोपनीयता अधिकार.

आप अपने अधिकारों का प्रयोग कैसे करते हैं? अपने अधिकारों का प्रयोग करने का सबसे आसान तरीका है दौरा https://recut.in/contact, या हमसे संपर्क करके। हम लागू डेटा सुरक्षा कानूनों के अनुसार किसी भी अनुरोध पर विचार करेंगे और कार्रवाई करेंगे।

किस बारे में और जानना चाहते हैं रीकट क्या हमारे द्वारा एकत्र की गई किसी भी जानकारी के साथ क्या होता है? गोपनीयता नोटिस की पूरी समीक्षा करें.


विषयसूची



1. हम कौन सी जानकारी एकत्र करते हैं?

व्यक्तिगत जानकारी जो आप हमें बताते हैं

संक्षेप में: हम आपके द्वारा प्रदान की गई व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित करते हैं।

हम वह व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करते हैं जो आप स्वेच्छा से हमें प्रदान करते हैं सेवाओं पर पंजीकरण करें, जब आप सेवाओं पर गतिविधियों में भाग लेते हैं, या अन्यथा जब आप हमसे संपर्क करते हैं, तो हमारे या हमारे उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने में रुचि व्यक्त करते हैं।

आपके द्वारा प्रदान की गई व्यक्तिगत जानकारी. हमारे द्वारा एकत्रित की जाने वाली व्यक्तिगत जानकारी हमारे और सेवाओं के साथ आपकी बातचीत के संदर्भ, आपके द्वारा चुने गए विकल्पों और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों और सुविधाओं पर निर्भर करती है। हमारे द्वारा एकत्रित की जाने वाली व्यक्तिगत जानकारी में निम्नलिखित शामिल हो सकते हैं:
  • नाम
  • ईमेल पते
  • उपयोगकर्ताओं के नाम
  • संपर्क प्राथमिकताएँ
  • बिलिंग पते
  • संपर्क या प्रमाणीकरण डेटा
संवेदनशील जानकारी। हम संवेदनशील जानकारी का प्रसंस्करण नहीं करते हैं।

भुगतान डेटा. यदि आप खरीदारी करते हैं तो हम आपके भुगतान को संसाधित करने के लिए आवश्यक डेटा एकत्र कर सकते हैं, जैसे कि आपका भुगतान साधन नंबर और आपके भुगतान साधन से जुड़ा सुरक्षा कोड। सभी भुगतान डेटा द्वारा संग्रहीत किया जाता है Paypal. आपको उनकी गोपनीयता सूचना लिंक यहां मिल सकती है: https://www.paypal.com/in/legalhub/privacy-full.

सोशल मीडिया लॉगिन डेटा। हम आपको आपके मौजूदा सोशल मीडिया अकाउंट विवरण, जैसे कि आपके फेसबुक, ट्विटर, या अन्य सोशल मीडिया अकाउंट का उपयोग करके हमारे साथ पंजीकरण करने का विकल्प प्रदान कर सकते हैं। यदि आप इस प्रकार पंजीकरण करना चुनते हैं, तो हम अनुभाग में वर्णित जानकारी एकत्र करेंगे "हम आपके सामाजिक लॉगिन को कैसे प्रबंधित करते हैं?" नीचे।

आपके द्वारा हमें प्रदान की जाने वाली सभी व्यक्तिगत जानकारी सत्य, पूर्ण और सटीक होनी चाहिए, और आपको ऐसी व्यक्तिगत जानकारी में किसी भी परिवर्तन के बारे में हमें सूचित करना होगा।

जानकारी स्वचालित रूप से एकत्र की जाती है

संक्षेप में: जब आप हमारी सेवाओं पर जाते हैं तो कुछ जानकारी - जैसे आपका इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पता और/या ब्राउज़र और डिवाइस विशेषताएँ - स्वचालित रूप से एकत्र की जाती हैं।

जब आप सेवाओं पर जाते हैं, उपयोग करते हैं या नेविगेट करते हैं तो हम स्वचालित रूप से कुछ जानकारी एकत्र करते हैं। यह जानकारी आपकी विशिष्ट पहचान (जैसे आपका नाम या संपर्क जानकारी) को प्रकट नहीं करती है, लेकिन इसमें डिवाइस और उपयोग की जानकारी शामिल हो सकती है, जैसे कि आपका आईपी पता, ब्राउज़र और डिवाइस की विशेषताएं, ऑपरेटिंग सिस्टम, भाषा प्राथमिकताएं, संदर्भित यूआरएल, डिवाइस का नाम, देश, स्थान , आप हमारी सेवाओं का उपयोग कैसे और कब करते हैं, और अन्य तकनीकी जानकारी के बारे में जानकारी। यह जानकारी मुख्य रूप से हमारी सेवाओं की सुरक्षा और संचालन को बनाए रखने और हमारे आंतरिक विश्लेषण और रिपोर्टिंग उद्देश्यों के लिए आवश्यक है।

हमारे द्वारा एकत्रित की गई जानकारी में शामिल हैं:
  • लॉग और उपयोग डेटा. लॉग और उपयोग डेटा सेवा-संबंधी, निदान, उपयोग और प्रदर्शन संबंधी जानकारी है जिसे हमारे सर्वर स्वचालित रूप से तब एकत्र करते हैं जब आप हमारी सेवाओं तक पहुँचते हैं या उनका उपयोग करते हैं और जिसे हम लॉग फ़ाइलों में रिकॉर्ड करते हैं। आप हमारे साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, इस लॉग डेटा में आपका आईपी पता, डिवाइस की जानकारी, ब्राउज़र का प्रकार और सेटिंग्स और सेवाओं में आपकी गतिविधि के बारे में जानकारी शामिल हो सकती है (जैसे कि आपके उपयोग से जुड़े दिनांक/समय टिकट, देखे गए पृष्ठ और फ़ाइलें, खोजें, और आपके द्वारा की जाने वाली अन्य कार्रवाइयां जैसे कि आप कौन सी सुविधाओं का उपयोग करते हैं), डिवाइस ईवेंट जानकारी (जैसे सिस्टम गतिविधि, त्रुटि रिपोर्ट (कभी-कभी कहा जाता है) "क्रैश डंप"), और हार्डवेयर सेटिंग्स)।
2. हम आपकी जानकारी कैसे संसाधित करते हैं?

संक्षेप में: हम आपकी जानकारी को अपनी सेवाएँ प्रदान करने, उन्हें बेहतर बनाने और उनका प्रबंधन करने, आपसे संवाद करने, सुरक्षा और धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए और कानून का पालन करने के लिए संसाधित करते हैं। हम आपकी सहमति से अन्य उद्देश्यों के लिए भी आपकी जानकारी को संसाधित कर सकते हैं।

हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को कई कारणों से संसाधित करते हैं, यह इस पर निर्भर करता है कि आप हमारी सेवाओं के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं, जिनमें शामिल हैं:
  • खाता निर्माण और प्रमाणीकरण को सुविधाजनक बनाने तथा उपयोगकर्ता खातों का प्रबंधन करने के लिए। हम आपकी जानकारी संसाधित कर सकते हैं ताकि आप अपना खाता बना सकें और उसमें लॉग इन कर सकें, साथ ही अपने खाते को कार्यशील स्थिति में रख सकें।

  • किसी व्यक्ति के महत्वपूर्ण हित को बचाना या संरक्षित करना। हम किसी व्यक्ति के महत्वपूर्ण हितों को बचाने या उनकी सुरक्षा करने के लिए आवश्यक होने पर आपकी जानकारी को संसाधित कर सकते हैं, जैसे कि नुकसान को रोकना।

3. आपकी जानकारी को संसाधित करने के लिए हम किन कानूनी आधारों पर भरोसा करते हैं?

संक्षेप में: हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को केवल तभी संसाधित करते हैं जब हमें लगता है कि यह आवश्यक है और हमारे पास वैध कानूनी कारण है (अर्थात, कानूनी आधार) लागू कानून के तहत ऐसा करने के लिए, जैसे आपकी सहमति से, कानूनों का पालन करने के लिए, आपको सेवाएं प्रदान करने के लिए या पूरा हमारे संविदात्मक दायित्वों, आपके अधिकारों की रक्षा के लिए, या पूरा हमारे वैध व्यावसायिक हित।

यदि आप ईयू या यूके में स्थित हैं, तो यह अनुभाग आप पर लागू होता है।

जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (जीडीपीआर) और यूके जीडीपीआर के लिए हमें उन वैध कानूनी आधारों की व्याख्या करने की आवश्यकता है जिन पर हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को संसाधित करने के लिए भरोसा करते हैं। इस प्रकार, हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को संसाधित करने के लिए निम्नलिखित कानूनी आधारों पर भरोसा कर सकते हैं:
  • सहमति। यदि आपने हमें अनुमति दी है तो हम आपकी जानकारी संसाधित कर सकते हैं (अर्थात, किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग करने के लिए सहमति)। आप किसी भी समय अपनी सहमति वापस ले सकते हैं। बारे में और सीखो अपनी सहमति वापस लेना.
  • कानूनी दायित्व। हम आपकी जानकारी को संसाधित कर सकते हैं, जहां हम मानते हैं कि यह हमारे कानूनी दायित्वों के अनुपालन के लिए आवश्यक है, जैसे कि किसी कानून प्रवर्तन निकाय या नियामक एजेंसी के साथ सहयोग करना, अपने कानूनी अधिकारों का प्रयोग या बचाव करना, या किसी मुकदमे में साक्ष्य के रूप में आपकी जानकारी का खुलासा करना जिसमें हम शामिल हैं।
  • महत्वपूर्ण रुचियाँ. हम आपकी जानकारी को उस स्थिति में संसाधित कर सकते हैं, जब हमें लगता है कि आपके या किसी तीसरे पक्ष के महत्वपूर्ण हितों की रक्षा करना आवश्यक है, जैसे कि ऐसी स्थितियाँ जिनमें किसी व्यक्ति की सुरक्षा को संभावित खतरा हो।

यदि आप कनाडा में स्थित हैं, तो यह अनुभाग आप पर लागू होता है।

यदि आपने हमें विशिष्ट अनुमति दी है तो हम आपकी जानकारी संसाधित कर सकते हैं, किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग करने के लिए सहमति व्यक्त करना), या ऐसी स्थितियों में जहां आपकी अनुमति का अनुमान लगाया जा सकता है (अर्थात, निहित सहमति) आप अपनी सहमति वापस लें किसी भी समय।

कुछ असाधारण मामलों में, हमें आपकी सहमति के बिना आपकी जानकारी को संसाधित करने के लिए लागू कानून के तहत कानूनी रूप से अनुमति दी जा सकती है, उदाहरण के लिए:
  • यदि संग्रह स्पष्ट रूप से किसी व्यक्ति के हित में है और समय पर सहमति प्राप्त नहीं की जा सकती है
  • जांच और धोखाधड़ी का पता लगाने और रोकथाम के लिए
  • व्यावसायिक लेनदेन के लिए, बशर्ते कि कुछ शर्तें पूरी हों
  • यदि यह किसी गवाह के बयान में निहित है और बीमा दावे का आकलन, प्रसंस्करण या निपटान के लिए संग्रह आवश्यक है
  • घायल, बीमार या मृत व्यक्तियों की पहचान करने और निकटतम संबंधियों से संवाद करने के लिए
  • यदि हमारे पास यह मानने के लिए उचित आधार हैं कि कोई व्यक्ति वित्तीय दुर्व्यवहार का शिकार हुआ है या हो सकता है
  • यदि यह अपेक्षा करना उचित है कि सहमति से संग्रह और उपयोग से जानकारी की उपलब्धता या सटीकता से समझौता होगा और संग्रह किसी समझौते के उल्लंघन या कनाडा या किसी प्रांत के कानूनों के उल्लंघन की जांच से संबंधित उद्देश्यों के लिए उचित है
  • यदि अभिलेखों के उत्पादन से संबंधित न्यायालय के समन, वारंट, आदेश या नियमों का पालन करने के लिए प्रकटीकरण आवश्यक है
  • यदि यह किसी व्यक्ति द्वारा अपने रोजगार, व्यवसाय या पेशे के दौरान उत्पादित किया गया था और संग्रह उन उद्देश्यों के अनुरूप है जिनके लिए जानकारी तैयार की गई थी
  • यदि संग्रह केवल पत्रकारिता, कलात्मक या साहित्यिक उद्देश्यों के लिए है
  • यदि जानकारी सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है और नियमों द्वारा निर्दिष्ट है

4. हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी कब और किसके साथ साझा करते हैं?

संक्षेप में: हम इस अनुभाग में वर्णित विशिष्ट परिस्थितियों में और/या निम्नलिखित के साथ जानकारी साझा कर सकते हैं तीसरे पक्ष।

हम निम्नलिखित स्थितियों में आपकी व्यक्तिगत जानकारी साझा करने की आवश्यकता हो सकती है:
  • व्यापार स्थानान्तरण. हम किसी विलय, कंपनी की संपत्तियों की बिक्री, वित्तपोषण, या हमारे व्यवसाय के सभी या एक हिस्से को किसी अन्य कंपनी में अधिग्रहण के संबंध में या बातचीत के दौरान आपकी जानकारी साझा या स्थानांतरित कर सकते हैं।

5. तृतीय-पक्ष वेबसाइटों पर हमारा रुख क्या है?

संक्षेप में: हम किसी भी ऐसी जानकारी की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार नहीं हैं जिसे आप तीसरे पक्ष के साथ साझा करते हैं, जिनसे हम लिंक कर सकते हैं या जो हमारी सेवाओं पर विज्ञापन देते हैं, लेकिन हमारी सेवाओं से संबद्ध नहीं हैं।

सेवाएं तीसरे पक्ष की वेबसाइटों, ऑनलाइन सेवाओं, या मोबाइल एप्लिकेशन से लिंक हो सकता है और/या इसमें तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं जो हमसे संबद्ध नहीं हैं और जो अन्य वेबसाइटों, सेवाओं या एप्लिकेशन से लिंक हो सकते हैं। तदनुसार, हम ऐसे किसी तीसरे पक्ष के संबंध में कोई गारंटी नहीं देते हैं, और हम ऐसी तृतीय-पक्ष वेबसाइटों, सेवाओं या एप्लिकेशन के उपयोग से होने वाले किसी भी नुकसान या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे। किसी तीसरे पक्ष की वेबसाइट, सेवा या एप्लिकेशन के लिंक को शामिल करने का मतलब हमारे द्वारा समर्थन नहीं है। हम आपके द्वारा किसी तीसरे पक्ष को प्रदान किए गए डेटा की सुरक्षा और गोपनीयता की गारंटी नहीं दे सकते। तीसरे पक्ष द्वारा एकत्र किया गया कोई भी डेटा इस गोपनीयता नोटिस में शामिल नहीं है। हम किसी तीसरे पक्ष की सामग्री या गोपनीयता और सुरक्षा प्रथाओं और नीतियों के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, जिसमें अन्य वेबसाइटें, सेवाएँ, या एप्लिकेशन शामिल हैं जो सेवाओं से या उससे जुड़े हो सकते हैं। आपको ऐसे तृतीय पक्षों की नीतियों की समीक्षा करनी चाहिए और अपने प्रश्नों का उत्तर देने के लिए सीधे उनसे संपर्क करना चाहिए।

6. हम आपके सामाजिक लॉगिन को कैसे प्रबंधित करते हैं?

संक्षेप में: यदि आप सोशल मीडिया खाते का उपयोग करके हमारी सेवाओं में पंजीकरण या लॉग इन करना चुनते हैं, तो हमें आपके बारे में कुछ जानकारी तक पहुंच हो सकती है।

हमारी सेवाएँ आपको अपने तृतीय-पक्ष सोशल मीडिया खाते के विवरण (जैसे आपके फेसबुक या ट्विटर लॉगिन) का उपयोग करके पंजीकरण और लॉग इन करने की क्षमता प्रदान करती हैं। जहां आप ऐसा करना चुनते हैं, हमें आपके सोशल मीडिया प्रदाता से आपके बारे में कुछ प्रोफ़ाइल जानकारी प्राप्त होगी। हमें प्राप्त होने वाली प्रोफ़ाइल जानकारी संबंधित सोशल मीडिया प्रदाता के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन इसमें अक्सर आपका नाम, ईमेल पता, मित्र सूची और प्रोफ़ाइल चित्र के साथ-साथ अन्य जानकारी भी शामिल होगी जिसे आप ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर सार्वजनिक करना चुनते हैं।

हम प्राप्त जानकारी का उपयोग केवल उन उद्देश्यों के लिए करेंगे जो इस गोपनीयता नोटिस में वर्णित हैं या जो आपको संबंधित सेवाओं पर अन्यथा स्पष्ट किए गए हैं। कृपया ध्यान दें कि हम आपके तीसरे पक्ष के सोशल मीडिया प्रदाता द्वारा आपकी व्यक्तिगत जानकारी के अन्य उपयोगों को नियंत्रित नहीं करते हैं और इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप उनकी गोपनीयता सूचना की समीक्षा करें ताकि यह समझ सकें कि वे आपकी व्यक्तिगत जानकारी कैसे एकत्र करते हैं, उसका उपयोग करते हैं और उसे साझा करते हैं, और आप उनकी साइटों और ऐप्स पर अपनी गोपनीयता प्राथमिकताएँ कैसे सेट कर सकते हैं।

7. हम आपकी जानकारी कब तक रखते हैं?

संक्षेप में: हम आपकी जानकारी यथासंभव लंबे समय तक रखते हैं पूरा इस गोपनीयता सूचना में उल्लिखित उद्देश्य, जब तक कि कानून द्वारा अन्यथा अपेक्षित न हो।

हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी केवल तब तक ही रखेंगे जब तक यह इस गोपनीयता नोटिस में निर्धारित उद्देश्यों के लिए आवश्यक है, जब तक कि लंबी अवधारण अवधि की आवश्यकता न हो या कानून द्वारा इसकी अनुमति न हो (जैसे कर, लेखांकन, या अन्य कानूनी आवश्यकताएं)। इस नोटिस का कोई भी उद्देश्य हमें आपकी व्यक्तिगत जानकारी को इससे अधिक समय तक रखने की आवश्यकता नहीं देगा वह समयावधि जिसमें उपयोगकर्ताओं का हमारे पास खाता है.

जब हमारे पास आपकी व्यक्तिगत जानकारी को संसाधित करने की कोई वैध व्यावसायिक आवश्यकता नहीं होगी, तो हम या तो हटा देंगे या हटा देंगे एनॉनिमाइज़ ऐसी जानकारी, या, यदि यह संभव नहीं है (उदाहरण के लिए, क्योंकि आपकी व्यक्तिगत जानकारी बैकअप अभिलेखागार में संग्रहीत की गई है), तो हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करेंगे और इसे किसी भी आगे की प्रक्रिया से अलग कर देंगे जब तक कि हटाना संभव न हो।

8. आपके गोपनीयता अधिकार क्या हैं?

संक्षेप में: कुछ क्षेत्रों में, जैसे यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (ईईए), यूनाइटेड किंगडम (यूके), और कनाडा, आपके पास ऐसे अधिकार हैं जो आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी तक अधिक पहुंच और नियंत्रण प्रदान करते हैं। आप किसी भी समय अपने खाते की समीक्षा, परिवर्तन या समाप्ति कर सकते हैं।

कुछ क्षेत्रों में (जैसे ईईए, यूके और कनाडा), आपके पास लागू डेटा सुरक्षा कानूनों के तहत कुछ अधिकार हैं। इनमें (i) आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुँच का अनुरोध करने और उसकी एक प्रति प्राप्त करने का अधिकार, (ii) सुधार या मिटाने का अनुरोध करने का अधिकार; (iii) आपकी व्यक्तिगत जानकारी के प्रसंस्करण को प्रतिबंधित करने का अधिकार; और (iv) यदि लागू हो, तो डेटा पोर्टेबिलिटी का अधिकार शामिल हो सकता है। कुछ परिस्थितियों में, आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी के प्रसंस्करण पर आपत्ति करने का अधिकार भी हो सकता है। आप अनुभाग में दिए गए संपर्क विवरण का उपयोग करके हमसे संपर्क करके ऐसा अनुरोध कर सकते हैं "आप इस नोटिस के बारे में हमसे कैसे संपर्क कर सकते हैं?" नीचे।

हम लागू डेटा सुरक्षा कानूनों के अनुसार किसी भी अनुरोध पर विचार करेंगे और कार्रवाई करेंगे।
 
यदि आप ईईए या यूके में स्थित हैं और आपको लगता है कि हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को अवैध रूप से संसाधित कर रहे हैं, तो आपको शिकायत करने का भी अधिकार है सदस्य राज्य डेटा संरक्षण प्राधिकरण या यूके डेटा सुरक्षा प्राधिकरण.

यदि आप स्विट्ज़रलैंड में स्थित हैं, तो आप संपर्क कर सकते हैं संघीय डेटा संरक्षण और सूचना आयुक्त.

अपनी सहमति वापस लेना: यदि हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को संसाधित करने के लिए आपकी सहमति पर भरोसा कर रहे हैं, जो लागू कानून के आधार पर व्यक्त और/या निहित सहमति हो सकती है, आपको किसी भी समय अपनी सहमति वापस लेने का अधिकार है। आप अनुभाग में दिए गए संपर्क विवरण का उपयोग करके हमसे संपर्क करके किसी भी समय अपनी सहमति वापस ले सकते हैं "आप इस नोटिस के बारे में हमसे कैसे संपर्क कर सकते हैं?" नीचे या अपनी प्राथमिकताएं अपडेट करना.

हालाँकि, कृपया ध्यान दें कि इससे वापसी से पहले प्रसंस्करण की वैधानिकता प्रभावित नहीं होगी और न ही, जब लागू कानून अनुमति देता है, क्या यह आपकी व्यक्तिगत जानकारी के प्रसंस्करण को प्रभावित करेगा जो सहमति के अलावा वैध प्रसंस्करण आधार पर किया जाता है।

विपणन और प्रचारात्मक संचार से बाहर निकलना: आप किसी भी समय हमारे विपणन और प्रचार संचार से सदस्यता समाप्त कर सकते हैं हमारे द्वारा भेजे जाने वाले ईमेल में सदस्यता समाप्त करें लिंक पर क्लिक करके, या अनुभाग में दिए गए विवरण का उपयोग करके हमसे संपर्क करके "आप इस नोटिस के बारे में हमसे कैसे संपर्क कर सकते हैं?" नीचे। फिर आपको मार्केटिंग सूचियों से हटा दिया जाएगा। हालाँकि, हम अभी भी आपसे संवाद कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आपको सेवा-संबंधी संदेश भेजने के लिए जो आपके खाते के प्रशासन और उपयोग के लिए आवश्यक हैं, सेवा अनुरोधों का जवाब देने के लिए, या अन्य गैर-मार्केटिंग उद्देश्यों के लिए।

खाता संबंधी जानकारी

यदि आप किसी भी समय अपने खाते की जानकारी की समीक्षा करना या उसमें परिवर्तन करना चाहते हैं या अपना खाता समाप्त करना चाहते हैं, तो आप यह कर सकते हैं:
  • अपने खाता सेटिंग में लॉग इन करें और अपना उपयोगकर्ता खाता अपडेट करें।
  • उपलब्ध कराई गई संपर्क जानकारी का उपयोग करके हमसे संपर्क करें।
आपके खाते को समाप्त करने के आपके अनुरोध पर, हम आपके खाते और जानकारी को हमारे सक्रिय डेटाबेस से निष्क्रिय या हटा देंगे। हालाँकि, हम धोखाधड़ी को रोकने, समस्याओं का निवारण करने, किसी भी जाँच में सहायता करने, हमारी कानूनी शर्तों को लागू करने और/या लागू कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन करने के लिए अपनी फ़ाइलों में कुछ जानकारी रख सकते हैं।

यदि आपके गोपनीयता अधिकारों के बारे में आपके कोई प्रश्न या टिप्पणियाँ हैं, तो आप हमें ईमेल कर सकते हैं support@recut.in.

9. ट्रैक न करने वाली सुविधाओं के लिए नियंत्रण

अधिकांश वेब ब्राउज़र और कुछ मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम और मोबाइल एप्लिकेशन में डू-नॉट-ट्रैक ("डीएनटी") सुविधा या सेटिंग जिसे आप अपनी गोपनीयता वरीयता को संकेत देने के लिए सक्रिय कर सकते हैं कि आपकी ऑनलाइन ब्राउज़िंग गतिविधियों के बारे में डेटा की निगरानी और संग्रह न किया जाए। इस स्तर पर कोई समान प्रौद्योगिकी मानक नहीं है मान्यता देना और DNT संकेतों को लागू किया गया है अंतिम रूप दिया. इस प्रकार, हम वर्तमान में DNT ब्राउज़र सिग्नल या किसी अन्य तंत्र का जवाब नहीं देते हैं जो स्वचालित रूप से आपकी पसंद को ऑनलाइन ट्रैक न किए जाने के बारे में सूचित करता है। यदि ऑनलाइन ट्रैकिंग के लिए कोई मानक अपनाया जाता है जिसका हमें भविष्य में पालन करना होगा, तो हम आपको इस गोपनीयता सूचना के संशोधित संस्करण में उस अभ्यास के बारे में सूचित करेंगे।

10. क्या कैलिफ़ोर्निया के निवासियों के पास विशिष्ट गोपनीयता अधिकार हैं?

संक्षेप में: हां, यदि आप कैलिफ़ोर्निया के निवासी हैं, तो आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच के संबंध में विशिष्ट अधिकार दिए गए हैं।

कैलिफोर्निया सिविल कोड धारा 1798.83, जिसे के रूप में भी जाना जाता है "प्रकाश चमकाओ" कानून, हमारे उपयोगकर्ताओं को, जो कैलिफ़ोर्निया के निवासी हैं, वर्ष में एक बार हमसे नि:शुल्क अनुरोध करने और प्राप्त करने की अनुमति देता है, व्यक्तिगत जानकारी की श्रेणियों (यदि कोई हो) के बारे में जानकारी जो हमने प्रत्यक्ष विपणन उद्देश्यों के लिए तीसरे पक्षों को प्रकट की है और सभी के नाम और पते। तीसरे पक्ष जिनके साथ हमने पिछले कैलेंडर वर्ष में व्यक्तिगत जानकारी साझा की थी। यदि आप कैलिफ़ोर्निया के निवासी हैं और ऐसा कोई अनुरोध करना चाहते हैं, तो कृपया नीचे दी गई संपर्क जानकारी का उपयोग करके हमें लिखित रूप में अपना अनुरोध सबमिट करें।

यदि आपकी आयु 18 वर्ष से कम है, आप कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं, और आपके पास सेवाओं के साथ एक पंजीकृत खाता है, तो आपके पास सेवाओं पर सार्वजनिक रूप से पोस्ट किए गए अवांछित डेटा को हटाने का अनुरोध करने का अधिकार है। ऐसे डेटा को हटाने का अनुरोध करने के लिए, कृपया नीचे दी गई संपर्क जानकारी का उपयोग करके हमसे संपर्क करें और अपने खाते से जुड़ा ईमेल पता और एक बयान शामिल करें कि आप कैलिफोर्निया में रहते हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि डेटा सार्वजनिक रूप से सेवाओं पर प्रदर्शित न हो, लेकिन कृपया ध्यान रखें कि डेटा को हमारे सभी सिस्टमों से पूरी तरह या व्यापक रूप से हटाया नहीं जा सकता है (उदाहरण के लिए), बैकअप, आदि)।

सीसीपीए गोपनीयता सूचना

कैलिफोर्निया विनियम संहिता परिभाषित करती है "निवासी" जैसा:

(1) प्रत्येक व्यक्ति जो अस्थायी या क्षणिक उद्देश्य के अलावा किसी अन्य उद्देश्य से कैलिफोर्निया राज्य में है और
(2) कैलिफोर्निया राज्य का निवासी प्रत्येक व्यक्ति जो अस्थायी या क्षणिक उद्देश्य से कैलिफोर्निया राज्य से बाहर है

अन्य सभी व्यक्तियों को इस प्रकार परिभाषित किया गया है "गैर-निवासी।"

यदि इस परिभाषा "निवासी" आप पर लागू होता है, हमें आपकी व्यक्तिगत जानकारी के संबंध में कुछ अधिकारों और दायित्वों का पालन करना होगा।

हम किस श्रेणी की व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करते हैं?

हमने पिछले बारह (12) महीनों में निम्नलिखित श्रेणियों की व्यक्तिगत जानकारी एकत्र की है:

वर्गउदाहरणएकत्र किया हुआ
ए. पहचानकर्ता
संपर्क विवरण, जैसे वास्तविक नाम, उपनाम, डाक पता, टेलीफोन या मोबाइल संपर्क नंबर, अद्वितीय व्यक्तिगत पहचानकर्ता, ऑनलाइन पहचानकर्ता, इंटरनेट प्रोटोकॉल पता, ईमेल पता और खाता नाम

नहीं

बी. कैलिफ़ोर्निया ग्राहक रिकॉर्ड क़ानून में सूचीबद्ध व्यक्तिगत जानकारी श्रेणियाँ
नाम, संपर्क जानकारी, शिक्षा, रोजगार, रोजगार इतिहास और वित्तीय जानकारी

नहीं

सी. कैलिफोर्निया या संघीय कानून के तहत संरक्षित वर्गीकरण विशेषताएँ
लिंग एवं जन्म तिथि

नहीं

डी. वाणिज्यिक जानकारी
लेन-देन की जानकारी, खरीदारी का इतिहास, वित्तीय विवरण और भुगतान की जानकारी

नहीं

ई. बायोमेट्रिक जानकारी
फिंगरप्रिंट और वॉयसप्रिंट

नहीं

F. इंटरनेट या अन्य समान नेटवर्क गतिविधि
ब्राउज़िंग इतिहास, खोज इतिहास, ऑनलाइन व्यवहार, रुचि डेटा, और हमारी और अन्य वेबसाइटों, अनुप्रयोगों, प्रणालियों और विज्ञापनों के साथ बातचीत

नहीं

जी. जियोलोकेशन डेटा
डिवाइस का स्थान

नहीं

एच. ऑडियो, इलेक्ट्रॉनिक, दृश्य, थर्मल, घ्राण, या इसी तरह की जानकारी
हमारी व्यावसायिक गतिविधियों के संबंध में बनाई गई छवियाँ और ऑडियो, वीडियो या कॉल रिकॉर्डिंग

नहीं

I. व्यावसायिक या रोजगार संबंधी जानकारी
व्यावसायिक स्तर पर आपको हमारी सेवाएँ प्रदान करने के लिए व्यावसायिक संपर्क विवरण या यदि आप हमारे साथ नौकरी के लिए आवेदन करते हैं तो नौकरी का शीर्षक, कार्य इतिहास और पेशेवर योग्यताएँ

नहीं

जे. शिक्षा सूचना
छात्र रिकॉर्ड और निर्देशिका जानकारी

नहीं

K. अन्य व्यक्तिगत जानकारी से निकाले गए निष्कर्ष
ऊपर सूचीबद्ध किसी भी एकत्रित व्यक्तिगत जानकारी से निकाले गए निष्कर्ष, उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति की प्राथमिकताओं और विशेषताओं के बारे में प्रोफ़ाइल या सारांश बनाने के लिए

नहीं

एल. संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी
नहीं


हम इन श्रेणियों के बाहर अन्य व्यक्तिगत जानकारी भी एकत्रित कर सकते हैं, जब आप हमारे साथ व्यक्तिगत रूप से, ऑनलाइन, या फोन या मेल के माध्यम से निम्नलिखित संदर्भ में बातचीत करते हैं:
  • हमारे ग्राहक सहायता चैनलों के माध्यम से सहायता प्राप्त करना;
  • ग्राहक सर्वेक्षण या प्रतियोगिता में भागीदारी; और
  • हमारी सेवाओं की डिलीवरी और आपकी पूछताछ का उत्तर देने में सुविधा।
हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग और साझा कैसे करते हैं?

हमारे डेटा संग्रह और साझाकरण प्रथाओं के बारे में अधिक जानकारी इस गोपनीयता सूचना में पाई जा सकती है.

आप हमसे संपर्क कर सकते हैं ईमेल द्वारा support@recut.in, पर जाकर https://recut.in/contact-us, या इस दस्तावेज़ के नीचे दिए गए संपर्क विवरण का संदर्भ लें।

यदि आप एक का उपयोग कर रहे हैं अधिकार दिया गया एजेंट को बाहर निकलने के आपके अधिकार का प्रयोग करने के लिए कहें तो हम किसी अनुरोध को अस्वीकार कर सकते हैं अधिकार दिया गया एजेंट इस बात का प्रमाण प्रस्तुत नहीं करता है कि वे वैध हैं अधिकार दिया गया आपकी ओर से कार्य करने के लिए.

क्या आपकी जानकारी किसी और के साथ साझा की जाएगी?

हम आपके व्यक्तिगत जानकारी को हमारे सेवा प्रदाताओं के साथ हमारे और प्रत्येक सेवा प्रदाता के बीच एक लिखित अनुबंध के अनुसार प्रकट कर सकते हैं। प्रत्येक सेवा प्रदाता एक लाभकारी इकाई है जो CCPA द्वारा अनिवार्य समान सख्त गोपनीयता सुरक्षा दायित्वों का पालन करते हुए हमारी ओर से जानकारी को संसाधित करती है।

हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग अपने व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं, जैसे कि तकनीकी विकास और प्रदर्शन के लिए आंतरिक अनुसंधान करना। इसे कानूनी तौर पर वैध नहीं माना जाता है। "बेचना" आपकी व्यक्तिगत जानकारी का.

रीकट यूआरएल शॉर्टनर पिछले बारह (12) महीनों में किसी व्यवसाय या वाणिज्यिक उद्देश्य के लिए किसी भी व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा, बिक्री या साझा नहीं किया है। रीकट यूआरएल शॉर्टनर भविष्य में वेबसाइट आगंतुकों, उपयोगकर्ताओं और अन्य उपभोक्ताओं से संबंधित व्यक्तिगत जानकारी को बेच या साझा नहीं करेगा।

आपके व्यक्तिगत डेटा के संबंध में आपके अधिकार

डेटा को हटाने का अनुरोध करने का अधिकार - हटाने का अनुरोध

आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी हटाने के लिए कह सकते हैं। यदि आप हमसे अपनी व्यक्तिगत जानकारी हटाने के लिए कहते हैं, तो हम आपके अनुरोध का सम्मान करेंगे और आपकी व्यक्तिगत जानकारी हटा देंगे, कानून द्वारा प्रदान किए गए कुछ अपवादों के अधीन, जैसे कि (लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं) किसी अन्य उपभोक्ता द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का प्रयोग , हमारी अनुपालन आवश्यकताएं कानूनी दायित्व, या किसी भी प्रसंस्करण से उत्पन्न होती हैं जो अवैध गतिविधियों से बचाने के लिए आवश्यक हो सकती हैं।

सूचित होने का अधिकार - जानने का अनुरोध

परिस्थितियों के आधार पर, आपको यह जानने का अधिकार है:
  • क्या हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित करते हैं और उसका उपयोग करते हैं;
  • व्यक्तिगत जानकारी की श्रेणियाँ जो हम एकत्र करते हैं;
  • वे उद्देश्य जिनके लिए एकत्रित व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग किया जाता है;
  • चाहे हम व्यक्तिगत जानकारी तीसरे पक्ष को बेचते हों या साझा करते हों;
  • व्यक्तिगत जानकारी की श्रेणियाँ जिन्हें हमने व्यावसायिक उद्देश्य के लिए बेचा, साझा किया या प्रकट किया;
  • तीसरे पक्ष की श्रेणियां जिनके साथ व्यक्तिगत जानकारी व्यावसायिक उद्देश्य के लिए बेची, साझा या प्रकट की गई थी;
  • व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करने, बेचने या साझा करने का व्यावसायिक या व्यावसायिक उद्देश्य; और
  • आपके बारे में हमारे द्वारा एकत्रित की गई व्यक्तिगत जानकारी के विशिष्ट अंश।
लागू कानून के अनुसार, हम किसी उपभोक्ता अनुरोध के जवाब में पहचान रहित उपभोक्ता जानकारी प्रदान करने या हटाने या उपभोक्ता अनुरोध को सत्यापित करने के लिए व्यक्तिगत डेटा को फिर से पहचानने के लिए बाध्य नहीं हैं।

उपभोक्ता के गोपनीयता अधिकारों के प्रयोग के लिए भेदभाव न करने का अधिकार

यदि आप अपने गोपनीयता अधिकारों का प्रयोग करते हैं तो हम आपके साथ कोई भेदभाव नहीं करेंगे।

संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी के उपयोग और प्रकटीकरण को सीमित करने का अधिकार

हम उपभोक्ता की संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी का प्रसंस्करण नहीं करते हैं।

सत्यापन प्रक्रिया

आपका अनुरोध प्राप्त होने पर, हमें यह निर्धारित करने के लिए आपकी पहचान सत्यापित करनी होगी कि आप वही व्यक्ति हैं जिसके बारे में हमारे सिस्टम में जानकारी है। इन सत्यापन प्रयासों के लिए हमें आपसे जानकारी प्रदान करने के लिए कहना होगा ताकि हम इसे आपके द्वारा पहले दी गई जानकारी से मिला सकें। उदाहरण के लिए, आपके द्वारा सबमिट किए गए अनुरोध के प्रकार के आधार पर, हम आपसे कुछ जानकारी प्रदान करने के लिए कह सकते हैं ताकि हम आपके द्वारा दी गई जानकारी का मिलान हमारे पास पहले से मौजूद जानकारी से कर सकें, या हम आपसे किसी संचार विधि (जैसे कि, फ़ोन या ईमेल) जो आपने पहले हमें प्रदान किया है। परिस्थिति के अनुसार हम अन्य सत्यापन विधियों का भी उपयोग कर सकते हैं।

हम आपके अनुरोध में प्रदान की गई व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग केवल आपकी पहचान या अनुरोध करने के अधिकार को सत्यापित करने के लिए करेंगे। जहां तक संभव हो, हम सत्यापन के प्रयोजनों के लिए आपसे अतिरिक्त जानकारी का अनुरोध करने से बचेंगे। हालाँकि, यदि हम पहले से ही हमारे द्वारा रखी गई जानकारी से आपकी पहचान सत्यापित नहीं कर सकते हैं, तो हम अनुरोध कर सकते हैं कि आप अपनी पहचान सत्यापित करने और सुरक्षा या धोखाधड़ी-रोकथाम उद्देश्यों के लिए अतिरिक्त जानकारी प्रदान करें। जैसे ही हम आपका सत्यापन पूरा कर लेंगे, हम ऐसी अतिरिक्त प्रदान की गई जानकारी हटा देंगे।

अन्य गोपनीयता अधिकार
  • आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी के प्रसंस्करण पर आपत्ति कर सकते हैं।
  • यदि आपका व्यक्तिगत डेटा गलत है या अब प्रासंगिक नहीं है, तो आप उसमें सुधार का अनुरोध कर सकते हैं, या जानकारी के प्रसंस्करण को प्रतिबंधित करने के लिए कह सकते हैं।
  • आप एक निर्दिष्ट कर सकते हैं अधिकार दिया गया एजेंट को आपकी ओर से सीसीपीए के तहत अनुरोध करना होगा। हम किसी के अनुरोध को अस्वीकार कर सकते हैं अधिकार दिया गया एजेंट जो सबूत प्रस्तुत नहीं करता है कि वे वैध रूप से रहे हैं अधिकार दिया गया सीसीपीए के अनुसार आपकी ओर से कार्य करना।
  • आप भविष्य में अपनी व्यक्तिगत जानकारी को तीसरे पक्ष को बेचने या साझा करने से इनकार करने का अनुरोध कर सकते हैं। ऑप्ट-आउट अनुरोध प्राप्त होने पर, हम यथाशीघ्र अनुरोध पर कार्रवाई करेंगे, लेकिन अनुरोध जमा करने की तारीख से पंद्रह (15) दिनों के भीतर नहीं।
इन अधिकारों का प्रयोग करने के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते हैं ईमेल द्वारा support@recut.in, पर जाकर https://recut.in/contact-us, या इस दस्तावेज़ के नीचे दिए गए संपर्क विवरण का हवाला देकर। यदि आपको इस बारे में कोई शिकायत है कि हम आपके डेटा को कैसे संभालते हैं, तो हम आपसे सुनना चाहेंगे।

11. क्या वर्जीनिया के निवासियों के पास विशिष्ट गोपनीयता अधिकार हैं?

संक्षेप में: हां, यदि आप वर्जीनिया के निवासी हैं, तो आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच और उसके उपयोग के संबंध में विशिष्ट अधिकार प्रदान किए जा सकते हैं।

वर्जीनिया सीडीपीए गोपनीयता सूचना

वर्जीनिया उपभोक्ता डेटा संरक्षण अधिनियम (सीडीपीए) के तहत:

"उपभोक्ता" इसका मतलब है एक प्राकृतिक व्यक्ति जो राष्ट्रमंडल का निवासी है और केवल व्यक्तिगत या घरेलू संदर्भ में काम करता है। इसमें वाणिज्यिक या रोजगार संदर्भ में काम करने वाला प्राकृतिक व्यक्ति शामिल नहीं है।

"व्यक्तिगत डेटा" इसका मतलब ऐसी कोई भी जानकारी है जो किसी पहचाने गए या पहचाने जाने योग्य प्राकृतिक व्यक्ति से जुड़ी या उचित रूप से लिंक करने योग्य है। "व्यक्तिगत डेटा" इसमें पहचान रहित डेटा या सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी शामिल नहीं है।

"व्यक्तिगत डेटा की बिक्री" इसका अर्थ है मौद्रिक प्रतिफल के लिए व्यक्तिगत डेटा का आदान-प्रदान।

यदि यह परिभाषा "उपभोक्ता" आप पर लागू होता है, हमें आपके व्यक्तिगत डेटा के संबंध में कुछ अधिकारों और दायित्वों का पालन करना चाहिए।

आपके बारे में हम जो जानकारी एकत्र करते हैं, उसका उपयोग करते हैं और उसका खुलासा करते हैं, वह आपके साथ बातचीत करने के तरीके के आधार पर अलग-अलग होगी रीकट यूआरएल शॉर्टनर और हमारी सेवाएँ। अधिक जानने के लिए कृपया निम्नलिखित लिंक पर जाएँ:
आपके व्यक्तिगत डेटा के संबंध में आपके अधिकार
  • यह सूचित करने का अधिकार है कि हम आपके व्यक्तिगत डेटा को संसाधित कर रहे हैं या नहीं
  • आपके व्यक्तिगत डेटा तक पहुँचने का अधिकार
  • आपके व्यक्तिगत डेटा में अशुद्धियों को सुधारने का अधिकार
  • आपके व्यक्तिगत डेटा को हटाने का अनुरोध करने का अधिकार
  • आपके द्वारा पहले हमारे साथ साझा किए गए व्यक्तिगत डेटा की एक प्रति प्राप्त करने का अधिकार
  • आपके व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण से बाहर निकलने का अधिकार यदि इसका उपयोग लक्षित विज्ञापन, व्यक्तिगत डेटा की बिक्री, या कानूनी या समान महत्वपूर्ण प्रभाव पैदा करने वाले निर्णयों को आगे बढ़ाने में प्रोफाइलिंग के लिए किया जाता है ("प्रोफाइलिंग")
रीकट यूआरएल शॉर्टनर व्यवसाय या वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए किसी भी व्यक्तिगत डेटा को तीसरे पक्ष को नहीं बेचा है। रीकट यूआरएल शॉर्टनर भविष्य में वेबसाइट आगंतुकों, उपयोगकर्ताओं और अन्य उपभोक्ताओं से संबंधित व्यक्तिगत डेटा नहीं बेचेंगे।

वर्जीनिया CDPA के तहत दिए गए अपने अधिकारों का प्रयोग करें

हमारे डेटा संग्रह और साझाकरण प्रथाओं के बारे में अधिक जानकारी इस गोपनीयता सूचना में पाई जा सकती है.

आप हमें ईमेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं support@recut.in, पर जाकर https://recut.in/contact, या इस दस्तावेज़ के नीचे दिए गए संपर्क विवरण का संदर्भ लें।

यदि आप एक का उपयोग कर रहे हैं अधिकार दिया गया एजेंट को आपके अधिकारों का प्रयोग करने के लिए, हम अनुरोध को अस्वीकार कर सकते हैं यदि अधिकार दिया गया एजेंट इस बात का प्रमाण प्रस्तुत नहीं करता है कि वे वैध हैं अधिकार दिया गया आपकी ओर से कार्य करने के लिए.

सत्यापन प्रक्रिया

हम आपसे अनुरोध कर सकते हैं कि आप अपने और अपने उपभोक्ता के अनुरोध को सत्यापित करने के लिए यथोचित रूप से आवश्यक अतिरिक्त जानकारी प्रदान करें। यदि आप किसी के माध्यम से अनुरोध प्रस्तुत करते हैं अधिकार दिया गया एजेंट, हमें आपके अनुरोध को संसाधित करने से पहले आपकी पहचान सत्यापित करने के लिए अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने की आवश्यकता हो सकती है।

आपका अनुरोध प्राप्त होने पर, हम बिना किसी देरी के, लेकिन सभी मामलों में, प्राप्ति के पैंतालीस (45) दिनों के भीतर जवाब देंगे। उचित रूप से आवश्यक होने पर प्रतिक्रिया अवधि को एक बार पैंतालीस (45) अतिरिक्त दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है। हम आपको प्रारंभिक 45-दिवसीय प्रतिक्रिया अवधि के भीतर किसी भी ऐसे विस्तार के बारे में सूचित करेंगे, साथ ही विस्तार का कारण भी बताएंगे।

अपील का अधिकार

यदि हम आपके अनुरोध के संबंध में कार्रवाई करने से इनकार करते हैं, तो हम आपको अपने निर्णय और इसके पीछे के तर्क के बारे में सूचित करेंगे। यदि आप हमारे निर्णय के खिलाफ अपील करना चाहते हैं, तो कृपया हमें ईमेल करें support@recut.in. अपील प्राप्त होने के साठ (60) दिनों के भीतर, हम आपको अपील के जवाब में की गई या नहीं की गई किसी भी कार्रवाई के बारे में लिखित रूप से सूचित करेंगे, जिसमें निर्णयों के कारणों का लिखित स्पष्टीकरण भी शामिल होगा। यदि आपकी अपील अस्वीकार कर दी जाती है, तो आप संपर्क कर सकते हैं महान्यायवादी एक शिकायत प्रस्तुत करने के लिए.

12. क्या हम इस नोटिस में अपडेट करते हैं?

संक्षेप में: हां, हम प्रासंगिक कानूनों के अनुरूप बने रहने के लिए आवश्यकतानुसार इस नोटिस को अद्यतन करेंगे।

हम समय-समय पर इस गोपनीयता सूचना को अपडेट कर सकते हैं। अपडेट किया गया संस्करण अपडेट किए गए द्वारा इंगित किया जाएगा "संशोधित" दिनांक और अद्यतन संस्करण उपलब्ध होते ही प्रभावी हो जाएगा। यदि हम इस गोपनीयता सूचना में महत्वपूर्ण परिवर्तन करते हैं, तो हम आपको ऐसे परिवर्तनों की सूचना प्रमुखता से पोस्ट करके या सीधे आपको एक अधिसूचना भेजकर सूचित कर सकते हैं। हम आपको इस गोपनीयता सूचना की बार-बार समीक्षा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं ताकि आपको यह पता चल सके कि हम आपकी जानकारी की सुरक्षा कैसे कर रहे हैं।

13. आप इस नोटिस के बारे में हमसे कैसे संपर्क कर सकते हैं?

यदि आपके पास इस नोटिस के बारे में प्रश्न या टिप्पणी है, तो आप हमें यहां ईमेल करें support@recut.in या हमें डाक द्वारा संपर्क करें:

रीकट यूआरएल शॉर्टनर
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भारत

14. हम आपसे जो डेटा एकत्र करते हैं, उसकी आप समीक्षा, अद्यतन या हटा कैसे सकते हैं?

आपके देश के लागू कानूनों के आधार पर, आपके पास हमारे द्वारा आपसे एकत्र की गई व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच का अनुरोध करने, उस जानकारी को बदलने या उसे हटाने का अधिकार हो सकता है। कृपया अपनी व्यक्तिगत जानकारी की समीक्षा करने, अद्यतन करने या हटाने का अनुरोध करने के लिए मिलने जाना: https://recut.in/contact.